Home » राजनीति » बीडीसी की बैठक में 1करोड़ 70 लाख के प्रस्ताव पास

बीडीसी की बैठक में 1करोड़ 70 लाख के प्रस्ताव पास

Share:

कामता नाथ सिंह
नसीराबाद, रायबरेली।

वृहस्पतिवार को क्षेत्र पंचायत छतोह की बैठक ब्लॉक प्रमुख श्रीमती संगीता की अध्यक्षता में ब्लाक सभागार में संपन्न हुई। नहरों में पानी न छोड़ने,बिजली की कटौती और त्रुटिपूर्ण बिल, जल जीवन मिशन के पाइप लाइन कार्य में रास्तों की बर्बादी आदि पर सदस्यों ने रोष व्यक्त किया। खण्ड विकास अधिकारी अमित त्रिपाठी ने बताया कि वृक्षारोपण अभियान के अंतर्गत क्षेत्र की 44 ग्राम पंचायतों में 96823 पौधे लगाए जाने हैं। इन्हें अधिक से अधिक गौशालाओं और अमृतसरोवरों के परिसर में लगाया जाना है और इसके लिए ट्री गार्ड की व्यवस्था भी की जानी है। बैठक में सवा दो करोड़ के प्रस्तावों के सापेक्ष 1,70 करोड़ के प्रस्ताव मंजूर किए गए। महत्वपूर्ण छः विभागों के प्रतिभाग न करने पर निंदा प्रस्ताव पास कर नोटिस भेजने का निर्णय लिया गया।
इसके पूर्व खंड विकास अधिकारी अमित त्रिपाठी ने गत कार्यवाही की पुष्टि के बाद बताया कि ब्लाक परिसर में सोलर प्लांट लगवाया जायेगा। पेयजल के लिए समरसेबुल व वाटर कूलर तथा प्रशासनिक भवन के जीर्णोद्धार का निर्णय लिया गया है।


ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि विशाल सिंह ने कहा कि सभी लोग वक्षारोपण में सहयोग करें। उन्होंने क्षेत्र में हो रही बिजली कटौती पर आक्रोश व्यक्त किया। सीएचसी प्रभारी डॉ. आशीष कुमार ने आयुष्मान कार्ड के बारे में विस्तार से जानकारी दी।बारा गांव के प्रधान प्रतिनिधि देवेश सिंह ने क्षेत्र में हो रही बिजली कटौती की शिकायत की।चतुरपुर के क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीनाथ ने बताया कि सलोन – जायस मार्ग से प्राथमिक विद्यालय तक जाने वाली सड़क पूरी तरह खराब हो गई है। लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल है।कुंवर मऊ के क्षेत्र पंचायत सदस्य राजाबाबू सिंह ने इंदरिया से अंबरपुर तक सड़क बनवाने की मांग की। इस मौके पर पशु चिकित्साधिकारी डॉ.धनंजय सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी विजय प्रकाश, एडीओ(पं.)नागेश कुमार, अवर अभियंता (ल.सि.) आलोक सिंह, एडीओ राकेश सोनी, मुख्य सेविका बाल विकास परियोजना सुमित्रा देवी, प्रधानगण जान मोहम्मद, सत्यदेव सिंह,अंकेश सिंह,अमरनाथ, कमलेश कुमार,राम समुझ पांडेय, श्याम जी सहित अधिकांश ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत के सदस्य गण मौजूद रहे।

UP Loktantra
Author: UP Loktantra

Leave a Comment